मुफ्त आयुर्वेदिक परामर्श उपलब्ध है, Whatsapp chat द्वारा परामर्श लेने के लिए - क्लिक करें। 

Orders above ₹1299 are eligible for free Delivery. Hurry up!!

हम विषमुक्त भारत पेश करते हैं Body booster for gym-takers. यह पैकेज विशेष रूप से उन व्यक्तियों के लिए है जो आकर्षक शरीर प्राप्त करने के लिए दैनिक आधार पर जिम में अपना बहुमूल्य समय बिताते हैं। इस पैकेज में हमने आयुर्वेदा के उन प्राकृतिक टेस्टेस्टेरोन बूस्टर्स को शामिल किया है जो स्टेरॉयड की तरह ही काम करते हैं लेकिन उनके साइड इफेक्ट कम हैं या नहीं के बराबर है। ये सभी टेस्टोस्टेरोन बूस्टर एकल पैकेज में उपलब्ध हैं। इस पैकेज के बारे मैं जानने से पहले हम स्टेरॉयड के बारे में बात करेंगे।

स्टेरॉइएड क्या हैं?

स्टेरॉइएड एक प्रकार का मानव निर्मित testesteron booster है, जिसका प्रयोग एथलीट तथा बॉडीबिल्डर्स अपने मांसपेशियों को बढ़ाने तथा स्टैमिना को बढ़ाने में कर रहे हैं। स्टेरॉयड का पूरा नाम ऎनाबोलिक एंड्रोजेनिक स्टेरॉइएड है। यह एक प्रकार का सिंथेटिक steroid है, जो हमारे शरीर में हारमोंस testosterone or hydro testosterone को बढ़ाता है। अनाबॉलिक का उपयोग करने से हमारे शरीर में प्रोटीन की मात्रा में वृद्धि हो जाती है, जिससे हमारे शरीर में सेल्यूलर उत्तक का विकास होता है, जिसके फलस्वरूप हमारे शरीर के मांस पेशियों का भी विकास होता है।

Steroid के नुकसान

1. हमारा लीवर हमारी बॉडी से जहरीले पदार्थ को बाहर निकालता है तथा साथ ही किडनी हमारे शरीर में एक फिल्टर का काम करता है, जो हमारे शरीर के वेस्ट मटेरियल को निकालने में मदद करता है। अगर ज्यादा मात्रा में स्टेरॉयड लेते हैं तो इसका सीधा- सीधा इफेक्ट किडनी और लीवर पर पड़ता है।
2. डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट से पता लगता है कि ज्यादा मात्रा में anabolic storoid लेने से हमारे वीर्य का काउंट को कम कर देता है।
स्टेरॉयड को ज्यादा मात्रा में लेने से कार्डियोवैस्कुलर की बीमारी भी बढ़ जाती है जिससे आम तौर पर हार्ट फेल का खतरा बढ़ जाता है low density lipoprotein (LDL) के बढ़ने की वजह से स्ट्रोक का खतरा भी बढ़ सकता है।
3. जब हम ज्यादा मात्रा में स्टेरोइड लेना शुरू कर देते हैं तो यह हमारे वाटर रिटेंशन को बढ़ा देता है। इसकी सबसे बड़ी वजह Aromatization के रेट को इनक्रीस होने की वजह से होता है। Aromatise एक एंजाइम है जो कि हमारे टेस्टोस्टोरोन को एस्ट्रोजन में कन्वर्ट करता है और एस्ट्रोजन हमारी बॉडी में वाटर रिटेंशन बढ़ाता है। इससे हाई ब्लड प्रेशर और किडनी के Disease सामने आते हैं।
4. स्टेरॉयड हमारे स्किन के नीचे मौजूद Sebaceous Gland का साइज बढ़ा देता है जिसकी वजह से बहुत ज्यादा मात्रा में Sebum बनता है जो कि हमारे स्किन को लुब्रिकेंट करने का काम करता है अगर वह ज्यादा मात्रा में बनने लगे तो उसकी ब्लॉकेज की वजह से इंफेक्शन हो सकते हैं । हमें खाज या खुजली जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसका जो सबसे बड़ा साइड इफेक्ट इससे शरीर पर दाने बनने लगते हैं और स्किन की बहुत सी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है।

Steroid का Alternative option: –
जब भी हम स्टेरॉयड के अल्टेरनेटिव ऑप्शन की बात करेंगे तो सबसे पहले आयुर्वेद का ही नाम प्रमुखता से आएग। इसलिए हमने भारतीय चिकित्सा में वरदान कहे जाने वाले आयुर्वेद के कुछ मुख्य टेस्टेस्टेरोन बूस्टर्स का पैकेज जिमनेजियम लोगों के लिए डिज़ाइन किया है। नीचे पैकेज की मुख्य सामग्री दी गई है:-

1- Vagbhatt Safed Musli Churn
2- Vagbhatt Shatawari Churn
3- Vagbhatt Ashwagandha Churn
4- Vagbhatt Gokhuru Churn
5- Vagbhatt Kaunch beej churn

1. Vagbhatt Safed Musli Churn- वाग्भट्ट सफेद मूसली (safed musli) को शक्तिवर्द्धक जड़ी बूटी माना जाता है, इसलिए आयुर्वेद में औषधि के रूप में इसका बहुत इस्तेमाल किया जाता है। सफेद मूसली की जड़ और बीज, विशेष रूप से औषधि के रूप में बहुत फायदेमंद होते हैं। इसकी जड़ों में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम आदि अत्यधित मात्रा में पाए जाते हैं।

2. Vagbhatt Shatawari Churn- वाग्भट्ट शतावरी को जीवन शक्ति में सुधार करने के लिए एक सामान्य स्वास्थ्य टॉनिक माना जाता है, जिससे यह आयुर्वेदिक चिकित्सा में एक प्रमुख स्थान रखता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और एंटी इंफ्लेमेट्री गुण हैं जो हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देते हैं, इसके अलावा खांसी, दस्त, अल्सर से राहत देने और रक्त शर्करा को बनाए रखने में मदद करते हैं।

3. Vagbhatt Ashwagandha Churn- वाग्भट्ट अश्वगंधा जीवन शक्ति में सुधार करने के लिए एक सामान्य स्वास्थ्य टॉनिक माना जाता है, जिससे यह आयुर्वेदिक चिकित्सा में एक प्रमुख स्थान रखता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और एंटी इंफ्लेमेट्री गुण हैं जो हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देते हैं। हाई ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए दूध में अश्वगंधा पाउडर मिलाकर पिने से लाभ होता है। शरीर की कमजोरी और दुर्बलता दूर करने के लिए भी दूध के साथ इसका सेवन करना चाहिए। पित्त की प्रकृति वाले व्यक्ति भी यदि अश्वगंधा को दूध में मिलाकर पीते है तो उन्हें इस समस्या से निजात मिलता है। वीर्य विकार को दूर करने के लिए भी दूध के साथ इसका इस्तेमाल किया जाता है। अच्छी और गहरी नींद के लिए अश्वगंधा का दूध के साथ सेवन करे।

4. Vagbhatt Gokhuru Churn- गोखरू एक ऐसी जड़ी बूटी है जो सदियों से मानव के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद ही साबित हुआ है। ये उन जड़ी बूटियों में से एक है जो वात पित्त और कफ तीनों को नियंत्रित करने में सहायता करती है। गोखरू काफल, पत्ता और तना आयुर्वेद में औषधि के रूप में प्रयोग किया  जाता है। ये सिर्फ बीमारियों के लिए नहीं बल्कि यौन समस्याओं को ठीक करने में बहुत फायदेमंद साबित होता है। गोखुर के गुण अनगिनत है। जिसके कारण ही यह सेहत और रोगों दोनों के लिए औषधि के रुप में काम करता है। गोक्षुर या गोखरू वातपित्त, सूजन, दर्द को कम करने में सहायता करने के साथ-साथ, रक्त-पित्त(नाक-कान से खून बहना) से राहत दिलाने वाला, कफ दूर करने वाला, मूत्राशय संबंधी रोगों में लाभकारी, शक्तिवर्द्धक और स्वादिष्ट  होता है। गोक्षुर का बीज ठंडे तासीर का होता है। इसके सेवन से मूत्र अगर कम हो रहा है वह समस्या दूर हो जाती है। गोखुर का क्षार या रस मधुर, ठंडा तथा वात रोग में फायदेमंद होता है।

5. Vagbhatt Kaunch beej churn- इस जड़ी बूटी में प्रोटीन और स्‍वस्‍थ वसा जैसे पोषक तत्‍व और आहार फाइबर होते हैं जो गतिशीलता और मांसपेशीय विकास में मदद करते हैं। कौंच बीज हमारे शरीर में स्‍वस्‍‍थ्‍य चयापचय, ऊर्जा और मजबूत मांसपेशियों को बनाए रखने में मदद करता है। यह हमारे शरीर में विकास हार्मोन को बढ़ाने में मदद करता है जो आपको विभिन्‍न रोगों से बचाते हैं। इसके कुछ अन्य फायदे और भी हैं –

  • डोपामाइन के स्तर को बढ़ाने के साथ साथ मुकुना प्रुरियंस एकाग्रता, ऊर्जा और मूड को बढ़ाने में मदद करता है। यह सामान्य द्रष्टिकोण और मानसिक स्वास्थ्य के कई अल्य पहलूओं पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।
  • यह मानव शरीर के यौन प्रदर्शन और ऊर्जा स्तर को बढ़ाता है।
  • इससे सेक्स के दौरान स्तंभन दोष का इलाज किया जा सकता है।
  • कौंच के बीज शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाते है।

तो Body booster for gym-takers पैकेज हमने स्पेशली आपके सभी जिम लवर्स के लिए बनाया है जो कि स्टेरॉयड से अपनी बॉडी ख़राब नहीं करना चाहते हैं। अभी आर्डर करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

X
%d bloggers like this: