मुफ्त आयुर्वेदिक परामर्श उपलब्ध है, Whatsapp chat द्वारा परामर्श लेने के लिए - क्लिक करें। 

Orders above ₹999 are eligible for free Delivery. Hurry up!!

आजकल लोगों में तेजी से एक समस्या बढ़ रही है जो है sexual unsatisfaction, इसके अलग अलग कारण हैं। जैसे पुरुष पार्टनर का सैक्स के प्रति रुझान की कमी, महिला पार्टनर की सैक्स के प्रति रुझान की कमी, बचपन की गलतियों के चलते पुरुष पार्टनर के लिंग की शिथिलता, अत्यधिक तनाव युक्त जीवन शैली, भोजन में टेस्टोस्टेरॉन बूस्टर तत्वों की कमी आदि। कभी कभी कुछ रिश्तों में समस्या इस हद तक बढ़ गयी है कि तलाक तक की नौबत आ गई है। ऐसे में लोग बाजार में उपलब्ध sex power Boosters का सहारा लेते हैं। बाजार में उपलब्ध सेक्स पावर बूस्टर आपकी समस्या का समाधान तो करते हैं लेकिन इनके अपने अलग अलग साइड इफेक्ट भी हैं। ऐसे में आपकी समस्या का समाधान लेके आ रहे हैं हम आपके बीच। आप इन कुछ तरीकों को अपनाकर प्राकृतिक रुप से अपनी सैक्सुअल पावर को बड़ा सकते हैं। आज इस ब्लॉग के माध्यम से हम ऐसे ही तरीकों को जानेंगे।

1. इन फलों का करें ज्यादा से ज्यादा सेवन

Figs या अंजीर, Banana या केला और Avocado ये फल शरीर में आवश्यक विटामिन के स्तर को बढ़ाते हैं और शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं। जिससे एक healthy sex life मिलती है।

2. भोजन में शामिल करें कुछ खास हर्बल तत्व

आप अपने भोजन में लहसून, प्याज आदि हर्बल तत्व शामिल कर सकते हैं। यदि लहसुन, प्याज नहीं खाते हैं तो भोजन में खजूर, इलायची आदि शामिल करें।

3. योग और मेडिटेशन के द्वारा stress करें release

आप कितने स्वस्थ और फिट दिखते हैं ये बात उतना महत्वपूर्ण नहीं जितना कि ये महत्वपूर्ण है कि आपके जीवन में तनाव कितना है और खुशियाँ कितनी हैं। एक रिसर्च रिपोर्ट में पता चला है कि जिनके जीवन में अत्यधिक तनाव है उनकी सैक्स लाइफ में रोमांस का स्तर बहूत कम है। ऐसे में आपको समय निकाल कर योग और प्राणायाम के माध्यम से तनाव मुक्त होने का प्रयास करें।

4. पूरी नींद लें –

आजकल के भागदौड़ वाली दिनचर्या में नींद पूरी न होना भी एक बहुत बड़ी समस्या है। ये आपकी सैक्स लाइफ ही नहीं बल्कि पूरे घर की सुख और शांति को तबाह कर सकता है। इसलिए पूरी नींद जरूर लें। स्वस्थ्य व्यक्ति के लिए कम से कम 7 घंटे नींद लेना पर्याप्त है।

5. खुलकर बात जरूर करें –

यदि आपको आपके पार्टनर में उत्साह की कमी दिखती है तो उनसे खुलकर बात जरूर करें और जानने की कोशिश करें कि क्या वो किसी तरह की मानसिक तनाव की स्थिति से गुजर रहे हैं। यदि हां तो उनकी समस्या के समाधान तक पहुंचने का प्रयास जरूर करें।

6. Vishmukt Bharat (विषमुक्त भारत) पेश करते हैं आपके लिए Vagbhatt Ayurveda (वाग्भट आयुर्वेद) के कुछ विशिष्ट उत्पाद जो आपको जरूरी विटामिन और मिनरल प्रदान करते हैं ताकि आप प्राकृतिक रूप से Saxual power बढ़ाकर आपके पार्टनर के साथ वास्तविक सैक्स लाइफ का आनंद ले सकें।

A. Vagbhatt Paurush Shakti ark amrut – यह vagbhatt Ayurveda का एक अनूठा उत्पाद है। इसमें अश्वगंधा, सफेद मूसली, विदारीकंद आदि को गौमूत्र में पकाकर एक प्राकृतिक टॉनिक तैयार की जाती है। Vagbhatt Paurush Shakti ark amrut पुरुषों की हर प्रकार की कमजोरी को दूर करके शरीर में ताकत और स्फूर्ति प्रदान करता है। मेरा सुझाव है कि हर व्यक्ति जिसे गौमूत्र से परहेज नहीं है उनको वाग्भट आयुर्वेद का पौरुष शक्ति अर्क अमृत जरूर उपयोग करना चाहिए।

B. Vagbhatt Safed Musli Churn – सफेद मूसली (safed musli) को शक्तिवर्द्धक जड़ी बूटी माना जाता है, इसलिए आयुर्वेद में औषधि के रूप में इसका बहुत इस्तेमाल किया जाता है। सफेद मूसली की जड़ और बीज, विशेष रूप से औषधि के रूप में बहुत फायदेमंद होते हैं। इसकी जड़ों में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम आदि अत्यधित मात्रा में पाए जाते हैं। सुजाक, ल्यूकोरिया, शारीरिक कमजोरी, शुक्राणु की कमी, पेशाब में जलन आदि रोगों में सफेद मूसली का प्रयोग लाभ पहुंचाता है।

कई बार काम के तनाव के कारण, या किसी शारीरिक समस्या के कारण, या फिर दवा के साइड इफेक्ट के कारण सेक्स करने की इच्छा में कमी आ जाती है। सफेद मूसली के साथ, समान मात्रा में गुडूची सत्त्, कौंञ्च बीज, गोखरू, सेमलकंद, आँवला तथा शर्करा लें। इनका चूर्ण बना लें। इसे 2-4 ग्राम की मात्रा को घी तथा दूध में मिलाकर पीने से सेक्स करने की इच्छा बढ़ती है। पुरूषों के इस यौन समस्या में सफेद मूसली का उपयोग बहुत लाभकारी होता है।

C. Vagbhatt Energy Power & strength Herbal juice – Vagbhatt Energy Power & strength Herbal Juice पुरुषों में जोश और जीवन शक्ति बढ़ाने के लिए एक अनूठा आयुर्वेदिक वाइटलाइज़र है। यह विशेष रूप से शुद्ध शिलाजीत, सफेद मुसली, अश्वगंधा, गोखरू और अन्य जड़ी-बूटियों का उपयोग करके तैयार किया गया है जिनका उपयोग आयुर्वेद में सदियों से किया जाता रहा है। ये जड़ी-बूटियाँ पुरुषों की ताकत, सहनशक्ति और समग्र स्वास्थ्य में सुधार करती हैं। वे तनाव में कमी और चिंता को कम करने में भी मदद करते हैं जिससे पुरुषों में ऊर्जा का स्तर बढ़ जाता है।

D. Vagbhatt Kaunch beej powder – Vagbhatt Kaunch beej powder  में प्रोलैक्टिन नामक एक हार्मोन पाया जाता है। ये प्रोलैक्टिन प्रजनन, चयापचय और इंम्‍यूरेग्‍यूलेटरी कार्यों के लिए फायदेमंद होता है। ये टेस्‍टोस्‍टेरोन का उत्‍पादन करता है। इससे पुरुषों की शारीरिक अक्षमता दूर होती है।

Vagbhatt Ayurveda के इन विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करके यकीनन आप अपनी शारीरिक अक्षमता का समाधान करके एक स्वस्थ और खुशहाल जीवन जी सकते हैं। यदि समस्या की गंभीरता ज्यादा है तो हमारे चिकित्सा परामर्श उपलब्ध हैं। 7756907963 पर फोन करें और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

X
%d bloggers like this: